Talkinshort Ki Pahli Post Aapke Liye

आज में हिंदी में ब्लॉग शुरू कर रहा हूँ. मैं कोशिश करूँगा की इसे ऐसा प्रेषित करू की आपको ये पसंद आये. मैंने पहले भी ब्लॉग लिखा और कंटिन्यू लिख रहा हूँ. हिंदी मेरी अपनी भाषा है और मुझे बहुत इच्छा थी की एक ब्लॉग हिंदी में हो.


अपनी भाषा में बात कहने और सुनने का अपना मजा है. मैं कोशिश करूँगा की कंटनेट की शुद्धता में कोई कमी न रहे.

Post, About Me
Rajesh Deepak

जब मैंने हिंदी में ब्लॉग लिखने का फैसला किया और सफलता का परसेंटेज जानने की कोशिश की तो यही फीडबैक मिला की दूसरे देशो की ट्रैफिक साइट पर लाना मुश्किल होगा. क्योकि हिंदी पढ़ने वाले सबसे ज्यादा हिंदुस्तान में ही है.

दूसरी बात ये है की सी पि सी रेट भी काम है जो आपके कमाई को प्रभावित कर सकती है. लेकिन बेनिफिट्स भी हैं जैसे - अपनी बात बिना कोई परेशानी के साथ एक दूसरे को शेयर कर सकती हैं. अंत में मैंने "टॉक इन शार्ट" (Talkinshort) के नाम से ब्लॉग बनाया.

इलेक्ट्रॉनिक युग में सोशल मीडिया और ब्लॉग्गिंग का स्कोप बहुत बढ़ गया है. पहले लोगो से बात करने के लिए पत्र लिखना पड़ता था.

आज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया फ्रैक्शन ऑफ़ सेकंड में आपकी बात को दूसरे से शेयर कर देता है. पहले लोग चिठ्ठी या पत्र का इंतज़ार करते थे, लेकिन आज ये सब आसान हो गया है. कभी कभी ये आसानी भी बहुत सी समस्याएं लेकर आती हैं.

लोगो की बातचीत, मिलने मिलाने का भी माध्यम भी बदलने लगा. लेकिन क्या करे समय के साथ बदलना पड़ता है.

आज होली या दूसरे त्यौहार भी लोग सोशल मीडिया पर ही मना लेते हैं. इलेक्ट्रॉनिक कलर परेशां भी नहीं करता और समय भी बचता है. लेकिन कही न कही ये लोगो को डिसकनेक्ट भी कर रहा है.

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण शायद आज की मांग भी है क्योकि भारत की जनसंख्या लगातार बढ़ रही है और उनको सँभालने के लिए टेक्नोलॉजी का मदद लेना जरुरी है.

आखरी में यही कहूंगा की ब्लॉगर.कॉम बहुत अच्छा प्लेटफार्म है अपनी बात को रखने के लिए. दिए हुये टूल्स काफी है लोगो से कनेक्ट होने के लिए. आप इसे इस्तेमाल करे.

धन्यवाद्
राजेश दीपक 

Comments